Tuesday, March 26, 2013

राज पॉकेट बुक्स-गोलियों का रहस्य (राजन-इकबाल) एस.सी.बेदी



Download 11MB
Download 19MB
राज पॉकेट बुक्स-गोलियों का रहस्य (राजन-इकबाल) एस.सी.बेदी
बाल पॉकेट बुक्स को आप काफी समय बाद अपलोड कर रहा हूँ। कारण मेरी बहुत ज्यदा व्यस्त्ता,और अनुपम भाई का दुबारा बाल-पॉकेट बुक्स को उपलोड करने की शुरुवात ने भी मुझे बाल-पॉकेट को अपलोड न करने की थोड़ी से छूट जरुर प्रदान कर दी, कि बाल-पॉकेट बुक्स अपलोड हो ही रही है. फिर कुछ लोगो को ये लगेगा की कॉमिक्स तो मै लगातार अपलोड कर ही रहा था तो बाल-पॉकेट बुक्स को लेकर ही व्यस्त्ता।
तो इसके पीछे दो कारण है पहला तो कॉमिक्स बाल पॉकेट की तुलना में स्कैन करना आसान है और दूसरा, कॉमिक्स को तो मेरे और मित्र भी स्कैन करके मुझे दे रहे थे,मतलब चाहे मै स्कैन करूँ चाहे न करूँ कॉमिक्स तो फिर भी अपलोड कर सकता हूँ।पर बाल-पॉकेट बुक्स तो मुझे स्कैन करके अपलोड करनी पड़ेगी,और अगर मै व्यस्त हूँ तो इसके उपलोड होने का मौका नहीं बन पायेगा जो की पिछले कुछ दिनों में हुवा। वैसे तो अब मै पहले जैसा व्यस्त नहीं हूँ और अनुपम भाई भी बाल-पॉकेट बुक्स उपलोड करने में असमर्थ लग रहे है तो मै कोशिश करूँगा की बाल-पॉकेट बुक्स अपलोड होती रहे और इनके उपलोड होने में ज्यदा वक़्त न लगे बाकि तो समय के हाथ में है की आगे क्या होता है।
आज होली भी है इसलिए मैंने बाल-पॉकेट बुक्स को चाहने वालों के लिए राजन-इकबाल सिरीज़ का ये बेहतर बाल-पॉकेट स्कैन किया है और आप सब के लिए उपलोड कर रहा हूँ उम्मीद है की ये बाल-पॉकेट बुक आप सब को अत्याधिक पसंद आएगा। कृपा मुझे अपनी राय से अवगत करवाएं जिससे मुझे बेहतर कहानी अपलोड करने में मदद मिल सके।